Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश सरकार का वादा, 3 दिन बाद बहनों को मिलेंगे इतने रुपये

मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना के लाभ उठा रही सभी महिलाओं के लिए एक नई सुखद घटना हुई है, जहां मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि आने वाले 1 मार्च 2024 को योजना की अगली किस्त उनके बैंक खाते में सीधे ट्रांसफर कर दी जाएगी। उन्होंने इस खुशखबरी के साथ यह भी कहा है कि मार्च महीने में सभी लाडली बहनों को खास उपहार दिए जाएंगे।

Madhya Pradesh government promises, sisters will get this much money after 3 days
Madhya Pradesh government promises, sisters will get this much money after 3 days

मार्च महीने में महिलाओं के लिए तोहफा

मध्यप्रदेश में, सभी लाडली बहनों को सूचित किया गया है कि मुख्यमंत्री जी ने 1 मार्च को लाडली बहना योजना की अगली किस्त को उनके बैंक खाते में स्थानांतरित करने का ऐलान किया है। इस लाभ का उठाने वाली सभी महिलाओं के लिए 1250 रुपए उपलब्ध होंगे और उन्हें अपने डेबिट कार्ड को सक्रिय करवाने की सलाह दी गई है।

पीएम मोदी ने किया 30,500 करोड़ से विकास परियोजनाओं के शिलान्यास एवं लोकार्पण

यदि ऐसा नहीं किया जाता, तो उनकी लाडली बहना योजना की किस्त ठप्प हो सकती है। इसलिए, हम सभी महिलाओं से अपील करते हैं कि वे अपने डेबिट कार्ड को सक्रिय करें, अपने बैंक खातों को आधार कार्ड से जोड़ें, और अपना मोबाइल नंबर भी सक्रिय करें। इसके बिना, उन्हें योजना के लाभ से वंचित हो सकता है।

पात्र महिलाओं को दी जाएगी लाडली बहना आवास योजना की किस्त

महिलाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी, मुख्यमंत्री जी ने घोषणा की है कि लाडली बहना आवास योजना की किस्त उनके खातों में जल्दी ही ट्रांसफर कर दी जाएगी। नई लिस्ट में पात्र होने वाली सभी महिलाएं इसे योजना की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर देख सकती हैं। इसके लिए, वहां जाने से पहले उन्हें अपनी पात्रता की जांच करनी चाहिए।

MP News: मध्य प्रदेश में गैस सिलेंडर वितरण को लेकर बदले नियम, देखिए क्या हैं नए नियम

इन लाडली बहनों को दिया जाएगा लाडली बहना आवास योजना का लाभ

महिलाओं को लाडली बहना आवास योजना के लाभ प्राप्त करने के लिए उनके पास पूरे आवास का स्वामित्व होना चाहिए, ताकि उन्हें आर्थिक सहायता मिल सके और उनके पक्के आवास की निर्माण राशि दी जाए। लाडली बहना आवास योजना के अंतर्गत, महिलाओं को बीपीएल कार्ड होना चाहिए, और इसमें शामिल महिलाएं हैं जिनके परिवार के सदस्यों में कोई भी सरकारी नौकरी में कार्यरत नहीं है। इसके अलावा, जो महिलाएं अभी तक घर नहीं बना पा रही हैं, या जो गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रही हैं, उन्हें भी यह योजना का लाभ प्रदान किया जाएगा।

Leave a Comment