पीएम मोदी ने किया 30,500 करोड़ से विकास परियोजनाओं के शिलान्यास एवं लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 फरवरी को जम्मू में आयोजित सफल दौरे के दौरान देश को 30,500 करोड़ रुपये से अधिक की एक महत्वपूर्ण सौगात प्रदान की। इस दौरे में विभिन्न क्षेत्रों में शिक्षा, रेलवे, एयरलाइन, और सड़क सेक्टर से जुड़ी कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण, और उद्घाटन किया गया। प्रधानमंत्री ने ‘विकसित भारत, विकसित जम्मू’ कार्यक्रम के तहत 1500 नए कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया और भाजपा द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से सीधे संवाद किया।

PM Modi laid the foundation stone and inaugurated development projects worth Rs 30,500 crore
PM Modi laid the foundation stone and inaugurated development projects worth Rs 30,500 crore

पीएम मोदी ने किया जम्मू दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 फरवरी को जम्मू दौरे के दौरान मौलाना आजाद स्टेडियम में हुए सार्वजनिक समारोह में अपनी उपस्थिति दी। कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 11:00 बजे हुई और इसमें प्रधानमंत्री ने देश को 30,500 करोड़ रुपए से अधिक की सौगात दी, जिसमें कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

MP News: मध्य प्रदेश में गैस सिलेंडर वितरण को लेकर बदले नियम, देखिए क्या हैं नए नियम

30,500 करोड रुपए की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को 30,500 करोड़ रुपए से अधिक की बड़ी सौगात दी है। उन्होंने जम्मू में कुल 209 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया, जिस पर एक जनसभा में चर्चा हुई। पीएम मोदी ने इस अवसर पर स्वास्थ्य, शिक्षा, रेलवे, एयरपोर्ट, और पेट्रोलियम जैसे क्षेत्रों में मानव विकास के ढांचे पर भाषण दिया।

MP News: मध्य प्रदेश की मोहन सरकार फिर लेगी 5000 करोड़ का लोन

जम्मू AIIMS की नींव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा साल 2019 में रखी गई थी और अब इसे 1660 करोड़ रुपए की लागत से उद्घाटन किया जाएगा। इस अस्पताल के पहले फेस में 750 बेड लगेंगे, जिन्हें बढ़ाकर बाद में 900 बेडों का निर्माण किया जाएगा।

इन परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास एवं उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 30,500 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाएं उद्घाटन, शिलान्यास और लोकार्पण के लिए किए जाएंगे, जिनमें विभिन्न क्षेत्रों की महत्वपूर्ण परियोजनाएं शामिल होंगी।

  • IIT जम्मू का होगा उद्घाटन  
  • जम्मू एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग का होगा शिलान्यास  
  • बनिहाल-संगलदान नई रेल लाइन सहित बारामूला-संगलदान संगठन के विद्युतीकरण का करेंगे उद्घाटन 
  • दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस वे के दो हिस्सों का होगा शिलान्यास 
  • AIIMS जम्मू का उद्घाटन 1660 करोड़ की लागत से सड़क सहित कई विकास परियोजनाओं की रखी जाएगी नींव। 

1500 कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में आयोजित जनसभा में भारत विकसित, विकसित जम्मू कार्यक्रम के तहत लगभग 1500 नवनियुक्त सरकारी कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपा। उन्होंने इसके साथ ही भाजपा द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से भी संवाद किया।

Leave a Comment